Wednesday, May 25, 2022
HomePoliticsUP Police Update | UP Forest Department Ranger Kidnapping In Bahraich; Police...

UP Police Update | UP Forest Department Ranger Kidnapping In Bahraich; Police Arrest Three Criminals | वन विभाग के रेंजर का अपहरण कर मांगी 50 हजार रुपए की फिरौती, तीन बदमाश गिरफ्तार

[ad_1]

  • पुलिस ने रेंजर की पत्नी की तहरीर पर अपहरण, फिरौती आदि की धाराओं में केस दर्ज किया है
  • श्रावस्ती जिले के सोनवा थाना के ग्राम खजुरी निवासी नाथूराम बहराइच वन प्रभाग में है तैनाती

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 06:22 PM IST

बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में वन विभाग में तैनात एक रेंजर का कार्यालय से घर लौटते समय कुछ बदमाशों ने अपहरण कर लिया। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस और एसओजी की टीम जांच में जुट गई। करीब छह घंटे बाद उसे आसाम चौराहे के निकट से अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया गया। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, श्रावस्ती जनपद के सोनवा थाना अंतर्गत ग्राम खजुरी निवासी नाथूराम बहराइच वन प्रभाग में तैनात हैं। वह वन रेंजर के पद पर काम कर रहे हैं। बुधवार की शाम कार्यालय से काम निपटाकर वह अपने घर को लौट रहे थे। लौटते समय चिचड़ी गांव के निकट अचानक कुछ बदमाशों ने चाकू की नोंक पर रेंजर का अपहरण कर लिया। इसके बाद उनकी पत्नी मालती देवी को फोन कर फिरौती के लिए पचास हजार रुपए की मांग की जाने लगी। 

इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा के निर्देश पर दरगाह थाने के प्रभारी निरीक्षक मधुपनाथ मिश्रा और एसओजी की टीम तलाश में जुट गई। अपहरणकर्ताओं की तलाश में दबिश देने के दौरान पुलिस टीम ने आसाम चौराहे के पास धर्मकांटा के बगल में छिपाकर रखे गए रेंजर नाथूराम को बरामद कर लिया। मौके से घटना को अंजाम देने वाले कानपुर के मुहम्मदी खीरी निवासी विवेक गुप्ता और उसके साथी देव कुमार गुप्ता के साथ ही खजुरी गांव निवासी राजेश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रेंजर की पत्नी की तहरीर पर अपहरण, फिरौती आदि की धाराओं में केस दर्ज कर तीनों बदमाशों को जेल भेज दिया है।

मास्टरमाइंड था राजेश
पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने बताया कि राजेश वर्मा पूरे मामले का मास्टरमाइंड था। नाथूराम का दामाद उत्तराखंड के हरिद्वार में नौकरी करता था। यहां उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसकी चर्चा राजेश से करने पर उसने लड़की को मरवाने के एवज में रुपए ऐंठने के लिए पूरी साजिश रच डाली। इसके बाद लड़की को भी नहीं मारा। मगर हत्या करवाने की साजिश रचने में फंसाने के नाम पर पैसा वसूली करता रहा। दो दिनों तक रेंजर को अलग-अलग स्थानों पर पैसे लेकर आने को कहा गया था। मगर पुलिस व एसओजी के साथ होने के कारण नहीं ले सके। बाद में उसका अपहरण कर लिया। 

[ad_2]

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

chiffon dress design in pakistan on Realme 6 Pro Review | NDTV Gadgets 360
You searched for on Realme X50 Pro 5G Review
Telefoane Mobile Ieftine si Accesorii on Oppo Enco Free True Wireless Earphones Review