Friday, December 3, 2021
HomePoliticsRs 96 Lakh Rip-off In Ambedkar Nagar: Uttar Pradesh ADO Panchayat and...

Rs 96 Lakh Rip-off In Ambedkar Nagar: Uttar Pradesh ADO Panchayat and Two Gram Panchayat Officers | एडीओ पंचायत और दो ग्राम पंचायत अधिकारियों ने 96 लाख रुपए का गबन किया, डीडीओ ने केस दर्ज कराया

[ad_1]

  • कटेहरी विकास खंड का मामला, 14वें वित्त आयोग के बजट में घोटाला किया
  • मामले में जिलाधिकारी ने जांच कराई, सरकारी धन का दुरुपयोग पाया गया

दैनिक भास्कर

Jun 24, 2020, 11:14 AM IST

अंबेडकरनगर. उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में 14वें वित्त के बजट में एक बड़ा घोटाला सामने आया है। मामला कटेहरी विकासखंड का है। 14वें वित्त से गांव में विकास कार्य कराए जाते हैं। मामले में एडीओ पंचायत कटेहरी समेत दो ग्राम पंचायत अधिकारियों (सेक्रेट्री) पर सरकारी धन के दुरुपयोग का केस दर्ज किया गया है। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि डीडीओ की तहरीर पर तीनों कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। बताया जाता है कि तीनों की मिलीभगत से 96 लाख रुपए का गबन किया गया है।

96 लाख रुपये का किया गबन 

कटेहरी विकास खंड में 14वें वित्त के बजट में 96 लाख रुपए को एडीओ पंचायत कटेहरी बृजेश सिंह सेक्रेटरी जगदंबा शुक्ला और अखिलेश गौड़ द्वारा गलत तरीके से निकाल लिया गया। तीनों कर्मचारियों की मिलीभगत से पैसे का बंदरबांट कर सरकारी धन का घोटाला किया गया। घोटाले का मामला प्रकाश में आने पर डीएम राकेश कुमार मिश्र ने पूरे मामले की जांच कराई तो फर्जीवाड़ा सही पाया गया।

3 लोगों पर मामला दर्ज

इसके बाद मामले में डीएम के निर्देश पर मंगलवार को तीनों अधिकारियों के खिलाफ अहिरौली थाने में सरकारी धन के गबन का केस दर्ज कराया गया है। इस बाबत एसओ अहिरौली कन्हैया यादव ने बताया कि तीनों लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

[ad_2]

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

chiffon dress design in pakistan on Realme 6 Pro Review | NDTV Gadgets 360
You searched for on Realme X50 Pro 5G Review
Telefoane Mobile Ieftine si Accesorii on Oppo Enco Free True Wireless Earphones Review