Wednesday, February 21, 2024
HomePoliticsIn the matter of mind, PM Modi referred to the revival of...

In the matter of mind, PM Modi referred to the revival of the Kalyani river, praising it, saying – good people do not forget the original nature in the disaster | पीएम मोदी ने कल्याणी नदी के पुनरुद्धार का किया जिक्र, तारीफ करते हुए कहा- अच्छे लोग आपदा में भी नहीं भूलते मूल स्वभाव

[ad_1]

  • मनरेगा से जुडे़ एक अधिकारी ने कहा कि पीएम की प्रशंसा सुनकर काम करने वाले उत्साहित हैं
  • अधिकारी ने बताया- काम शुरू करते समए काफी शंका थी, लेकिन श्रमिकों ने कड़ी मेहनत की

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 07:51 PM IST

बाराबंकी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंने बाराबंकी जिले का जिक्र करते हुए कहा कि यहां बाहर से लौटे मजदूरों ने क्वारैंटाइन में रहते हुए कल्याणी नदी का प्राकृतिक रूप लौटाया है। उन्होंने कहा कि अच्छे लोग आपदा में भी अपना मूल स्वाभाव नहीं छोड़ते हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि नदी का उद्धार होता देख आस-पास के किसान और आस-पास के लोग भी उत्साहित है। गांव में आने के बाद क्वारैंटाइन केंद्र में रहते हुए, आइसोलेशन केंद्र में रहते हुए हमारे श्रमिक साथियों ने जिस तरह अपने कौशल्य का इस्तेमाल करते हुए अपने आस-पास की स्थितियों को बदला है वो अद्भुत है। वहीं पीएम मोदी द्वारा प्रशंसा किये जाने से जिले के आलाधिकारियों का उत्साह काफी बढ़ा है।

जिले के हैदरगंज में कराया जा रहा काम 

डीसी मगरेगा एनके द्विवेदी ने बताया कि पीएम मोदी द्वारा जो कल्याणी नदी के पुनरुद्धार को लेकर प्रशंसा की गई है उससे हम सभी लोगों का उत्साह काफी बढ़ा है। कल्याणी नदी का काम बाराबंकी के विकासखंड फतेहपुर के दो ग्राम पंचायतों मवइया और हैदरगंज में कराया जा रहा है। ग्राम पंचायत मवइया में नदी का काम लॉकडाउन के पहले मार्च में शुरू हुआ था। जबकि, हैदरगंज में यह काम लॉकडाउन के दौरान मई में शुरू कराया गया था।

 उन्होंने बताया कि मवइया में लगभग 30 हजार मानव दिवस  2.6 किलोमीटर और हैदरगंज में लगभग 13 हजार मानव दिवस से 1.5 किलोमीटर नदी का काम कराया जाना था। शुरू में ऐसा लग रहा था कि इतनी ज्यादा श्रम शक्ति और संसाधनों को लेकर हमें दिक्कतें आएंगी, लेकिन प्रवासी और स्थानीय श्रमिकों ने इस चुनौती को स्वीकार किया और उत्साह से काम को पूरा भी किया। इस पूरे काम में जिलाधिकारी समेत जिले के तमाम आलाधिकारी ने काफी मेहनत की।

[ad_2]

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

chiffon dress design in pakistan on Realme 6 Pro Review | NDTV Gadgets 360
You searched for on Realme X50 Pro 5G Review
Telefoane Mobile Ieftine si Accesorii on Oppo Enco Free True Wireless Earphones Review