Saturday, December 4, 2021
HomePoliticsBy tweeting Bhaskar's news, Priyanka raised questions on the arrangements, saying -...

By tweeting Bhaskar’s news, Priyanka raised questions on the arrangements, saying – despite the government’s claims, the public is facing a huge predicament | भास्कर की खबर को ट्वीट करके प्रियंका गांधी ने लिखा- सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा झेल रही जनता

[ad_1]

  • अलीगढ़ में कोरोना की रिपोर्ट आने तक शवों को नहीं सौंपा जा रहा है, कई दिनों तक पोस्टमार्टम हाउस में रखे जाते हैं शव
  • मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि जब बर्फ के सिल्ली की जरुरत पड़ती है तो मृतकों के परिजनों से उगाही की जाती है

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 04:52 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस संकट के बीच लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की परेशानियों को लेकर ही भास्कर ने अलीगढ़ से एक खबर प्रकाशित की थी। खबर में यह बताने की कोशिश की गई थी कि मृतकों के परिजनों को शव रखने के लिए बर्फ की सिल्ली मुहैया कराने के एवज में भी पैसे की किस तरह उगाही हो रही है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अब भास्कर की खबर को टि्वट करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने अपने टि्वट में लिखा- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं।

क्या है पूरा मामला 
अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस में रोज लगभग 12 शव पोस्टमार्टम के लिए लाए जा रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते जब तक मृतकों की जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक शवों को सुरक्षित रखा जाता है। ऐसे में पोस्टमार्टम होने व परिजन को शव हैंडओवर होने में तीन से पांच दिन लग रहे हैं। मृतकों के परिजन का आरोप है कि कर्मियों द्वारा शवों को सुरक्षित रखने के लिए अवैध वसूली की जा रही है। पोस्टमार्टम हाउस के बाहर इस्तेमाल हुई पीपीई किट पड़ी हैं। जिन्हें देखकर लोगों में संक्रमित होने का भय भी रहता है।

मृतक की बहन का ये आरोप
मृतक शरीफुर्रहमान की बहन का आरोप है कि, यहां शवों को सुरक्षित रखने का कोई इंतजाम नहीं है। सुबह और शाम बर्फ की सिल्ली लाने के कहा जाता है। एक सिल्ली 200 रुपए की आती है। 50 रुपए रिक्शेवाला ले लेता है। हर दिन 500 रुपए का खर्च पड़ रहा है। शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए हम अफसरों के दफ्तरों के चक्कर काट चुके हैं। पांच दिन हो गए, शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। शव से बदबू उठने लगी है।



[ad_2]

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

chiffon dress design in pakistan on Realme 6 Pro Review | NDTV Gadgets 360
You searched for on Realme X50 Pro 5G Review
Telefoane Mobile Ieftine si Accesorii on Oppo Enco Free True Wireless Earphones Review