Home Politics Ambedkar Nagar Murder Updates; Uttar Pradesh Village Former Pradhan Shot Dead By...

Ambedkar Nagar Murder Updates; Uttar Pradesh Village Former Pradhan Shot Dead By Bike Riders In Ibrahimpur Police Station Area | पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या; ग्रामीणों ने दो बदमाशों को पीट-पीटकर मार डाला, तीसरे का पुलिस की मौजूदगी में चेहरा जलाया

0
35


  • अंबेडकरनगर जिले के इब्राहिमपुर की घटना, इलाके में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात
  • घायल होने के बावजूद पूर्व प्रधान ने एक बदमाश को पकड़ लिया था
  • हत्यारों की शिनाख्त का प्रयास जारी, बसपा के एक पूर्व मंत्री का करीबी था मृतक पूर्व प्रधान

दैनिक भास्कर

Jun 26, 2020, 11:21 PM IST

अंबेडकरनगर. उत्तर प्रदेश में अंबेडकरनगर के इब्राहिमपुर इलाके में शुक्रवार को दिनदहाड़े दुस्सासिक वारदात को अंजाम दिया गया। यहां एक पूर्व प्रधान को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मार दी। घायल होने के बावजूद पूर्व प्रधान ने एक बदमाश को दबोच लिया।  उधर, फायरिंग और शोरशराबा होने पर ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़े और मौके से भाग रहे दो बदमाशों को पकड़ लिया।

ग्रामीणों ने तीनों बदमाशों की जमकर पिटाई की। इसमें दो बदमाश ने मौके पर दम तोड़ दिया। वहीं, तीसरे बदमाश का पुलिस की मौजूदगी में चेहरा जला दिया गया। घायल पूर्व प्रधान को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी भी मौत हो गई। मृतक पूर्व प्रधान एक बसपा नेता का करीबी बताया जा रहा है।  

बीज भंडार पर बैठा था पूर्व प्रधान, तभी बाइक से पहुंचे बदमाश
यह पूरा मामला इब्राहिमपुर थाना इलाके के उतरेथू बाजार का है। चिनगी गांव निवासी पूर्व प्रधान धर्मेंद वर्मा एक बीज भंडार की दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान एक बाइक से पंहुचे तीन बदमाशों ने पूर्व प्रधान पर तमंचे से फायर झोंक दिया। गोली लगने से वह घायल होकर गिर गए। लेकिन, दिलेरी दिखाते हुए धर्मेंद्र ने एक बदमाश को पकड़ लिया। गोलीकांड के दौरान एक दुकानदार भी घायल हुआ है। 

घटना के बाद मौके पर जुटे लोग।

गोली की आवाज सुनकर काफी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पंहुच गए और भाग रहे तीनों बदमाशों को दबोच लिया। बाजार में दिनदहाड़े हुई गोलीकांड से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पीट-पीटकर दो बदमाशों को मार डाला।

सूचना पर पंहुची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझाकर तीसरे बदमाश को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराया। पुलिस के मुताबिक बदमाशों की पहचान कराई जा रही है। मृतक एक बदमाश इब्राहिमपुर थाने के खेवार गांव का निवासी है। एक फैजाबाद शहर और एक अयोध्या निवासी बताया जा रहा है। इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी फोर्स तैनात किया गया है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने एक बदमाश का चेहरा जलाया
दिनदहाड़े हुई इस वारदात की सूचना पाकर सीओ टांडा अमर बहादुर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया गया। लेकिन, ग्रामीण इतना आक्रोशित थे कि एक बदमाश को पीटने के बाद पुलिस की मौजूदगी में ही उसका चेहरा जला दिया। इससे वहां अफरातफरी मच गई। आननफानन में पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरीके से जल रहे बदमाश पर कपड़ा डालकर आग पर काबू पाया।

पूर्व प्रधान बसपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री का था करीबी
पूर्व प्रधान की हत्या के बाद इलाके में तनाव है। बताया जा रहा है कि मृतक पूर्व प्रधान बसपा के एक पूर्व कैबिनेट मंत्री का बेहद करीबी था। हत्या के बाद से ही पूर्व प्रधान के गांव से लेकर घटनास्थल तक तनाव की स्थिति बनी हुई है। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हत्यारों की पहचान कराई जा रही है। किन कारणों से हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया इसकी जांच की जा रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here